Whatsapp ने लिया फैसला, चाहकर भी नही फैला सकेगा कोई अफवाह

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) सोशल मैसेंजिंग कंपनी Whatsapp ने एक फैसला लिया जिसके बाद सोशल मीडिया में कोई अफवाह नही फैला पाएगा। बता दें Whatsapp ने यह फैसला भारत में फेक न्यूज़ के वायरल होने की वजह से हुई हत्याओं के बाद लिया है। जानकारी के मुताबिक Whatsapp ने एप के फॉर्वर्डिंग फीचर में भारी बदलाव का
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) सोशल मैसेंजिंग कंपनी Whatsapp ने एक फैसला लिया जिसके बाद  सोशल मीडिया में कोई अफवाह नही फैला पाएगा। बता दें Whatsapp ने यह फैसला भारत में फेक न्यूज़ के वायरल होने की वजह से हुई हत्याओं के बाद लिया है।

जानकारी के मुताबिक Whatsapp ने एप के फॉर्वर्डिंग फीचर में भारी बदलाव का एलान किया है। कंपनी ने फैसला लिया है कि व्हाट्सएप फॉर्वर्ड फीचर को पूरी दुनिया में लिमिट किया जाएगा और ये सभी यूज़र्स पर लागू होगा, जबकि भारत में इसे और ज्यादा लिमिट करने का फैसला किया है। भारत में अब कोई भी यूजर एक मैसेज को पांच बार से ज्यादा फॉर्वर्ड नहीं कर सकता है।

Whatsapp  ने कहा है कि भारत के मामले में वो एक ऐसे फीचर पर विचार कर रहा है जिससे एक बार में महज़ पांच चैट्स ही हो पाएंगे। वहीं, मैसेज के साथ आने वाले फॉर्वर्ड बटन को भी हटाए जाने पर विचार किया जा रहा है। आपको बता दें कि किसी भी देश की तुलना में भारतीय लोग व्हाट्सएप पर सबसे ज़्यादा मैसेज और मल्टीमीडिया मैसेज फॉर्वर्ड करते हैं।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)