जिसके भी दो से ज्यादा बच्चे हों, उनसे मताधिकार छीन लिया जाए: रामदेव

अलीगढ़ (उत्तराखंड पोस्ट) योग गुरु रामदेव ने नियंत्रण को लेकर बड़ा बयान दिया है । यूपी के अलीगढ़ में स्वर्ण जयंती नगर में बुधवार को पतंजलि ,परिधान, के शोरूम के उद्घाटन के मौके पर उन्होंने सलाह दी कि दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों से मतदान का अधिकार छीन लिया जाए।चाहें वो हिन्दू हो या
 

अलीगढ़ (उत्तराखंड पोस्ट) योग गुरु रामदेव ने नियंत्रण को लेकर बड़ा बयान दिया है । यूपी के अलीगढ़ में स्वर्ण जयंती नगर में बुधवार को पतंजलि ,परिधान, के शोरूम के उद्घाटन के मौके पर उन्होंने सलाह दी कि दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों से मतदान का अधिकार छीन लिया जाए।चाहें वो हिन्दू हो या मुस्लिम। तभी जनसंख्या नियंत्रित होगी।

पिछले साल उन्होंने कहा था कि जिनके दो से ज्यादा बच्चे हैं, उनके बच्चे को सरकारी स्कूल में दाखिला नहीं दिया जाना चाहिए, सरकार अस्पताल में ईलाज की सुविधा और सरकारी नौकरी नहीं दी जानी चाहिए। रामदेव ने कहा था कि उनके जैसे लोग जिन्होंने शादी नहीं की उन्हें विशेष सम्मान मिलना चाहिए।

बता दें, पिछले साल दिसंबर महीने में योगगुरु रामदेव ने कहा था कि वह अभी नहीं कह सकते कि अगला प्रधानमंत्री कौन होगा और कौन देश का नेतृत्व करेगा। रामदेव ने 2014 के पहले नरेंद्र मोदी का खुले तौर पर प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन किया था। उन्होंने कहा था, ‘हम नहीं कह सकते कि अगला प्रधानमंत्री कौन होगा या देश का नेतृत्व कौन करेगा। स्थिति बहुत दिलचस्प है राजनीति में अब कड़े संघर्ष की स्थिति बनी है ।

मेरी निजी राय है कि मैं किसी व्यक्ति का समर्थन नहीं कर रहा है और न ही मैं किसी पार्टी का विरोध कर रहा हूं। रामदेव, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के शासन के समय लोकपाल आंदोलन व भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान में सिविल सोसाइटी का हिस्सा रहे हैं। बाद में उन्होंने मोदी का प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन किया और उन्होंने कालेधन पर लगाम लगाने के उपायों की मांग की।

रामदेव ने नोटबंदी समेत कई मुद्दों पर भी मोदी सरकार का समर्थन किया था। योग गुरु रामदेव ने सभी को शूद्र कहकर एक नई बहस छेड़ दी। सीएम योगी आदित्यनाथ के हनुमानजी को दलित कहने के सवाल पर पहले कहा कि भगवान की कोई जाति नहीं होती। फिर बोले, देखिए जन्म से तो सभी शूद्र हैं। कर्म के अनुसार जाति तय होती है।

 Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/