आपका फायदा | SBI ने FD पर बढ़ाई ब्याज की दरें, अब इतना मिलेगा ब्याज

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) SBI ने बुधवार को फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें 10 बेसिस प्वाइंट बढ़ा दी है । अब चुनिंदा मैच्योरिटी के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें 6.80 फीसदी हो गई हैं। ये जानकारी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। अलग-अलग मैच्योरिटी की फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए 5 से 10 बेसिस
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) SBI ने बुधवार को फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें 10 बेसिस प्वाइंट बढ़ा दी है । अब चुनिंदा मैच्योरिटी के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें 6.80 फीसदी हो गई हैं। ये जानकारी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

अलग-अलग मैच्योरिटी की फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए 5 से 10 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया गया है जो कि 1 करोड़ से नीचे की जमा पर लागू होंगी और नई दरें तत्काल प्रभाव से यानी 28 नवंबर से ही लागू कर दी गई हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एक बेसिस प्वाइंट एक फीसदी का सौवां हिस्सा होता है।एक वर्ष से लेकर 2 वर्ष के कम की अवधि वाली मैच्योरिटी के लिए SBI की ओर से फिक्स्ड डिपॉजिट की दरों को 6.80 फीसदी कर दिया गया है जो कि पहले 6.70 फीसद थी।

वहीं सीनियर सिटीजन के लिए समान मैच्योरिटी की फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए ब्याज दरों को 7.20 फीसद से बढ़ाकर 7.30 फीसद कर दिया गया है। वहीं दो वर्ष से लेकर तीन वर्ष से कम की अवधि के लिए एफडी पर ब्याज दर को बढ़ाकर 6.80 फीसदी कर दिया गया है। यह दर पहले 6.75 फीसद रही थी। वहीं सीनियर सिटीजन इसी अवधि की मैच्योरिटी वाली एफडी पर 7.25 फीसद के बजाए 7.30 फीसदी के हिसाब से ब्याज दर प्राप्त करेंगे। वहीं अन्य मैच्योरिटी वाली फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए ब्याज दरों को यथावत रखा गया है। बैंक 3 वर्ष से लेकर पांच वर्ष से कम अवधि के लिए एफडी पर 6.80 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है।

 Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/