उत्तराखंड के योगी बने यूपी के सीएम, मोदी की मौजूदगी में ली शपथ

उत्तराखंड के योगी ने उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ले ली है। यूपी के गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी की मौजदूगी में देश के सबसे बड़े सूबे यानी यूपी के सीएम के तौर पर शपथ। मंच पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
 

उत्तराखंड के योगी ने उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ले ली है। यूपी के गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी की मौजदूगी में देश के सबसे बड़े सूबे यानी यूपी के सीएम के तौर पर शपथ। मंच पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह भी मौजूद रहे। योगी आदित्यनाथ के साथ कुल 46 मंत्रियों ने शपथ ली जबकि केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा उप मुख्यमंत्री होंगे।

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ भी मूल रुप से पौड़ी जिले के ही रहने वाले हैं। योगी आदित्यनाथ उत्‍तराखंड के पौड़ी जिले के पंचूर गांव के रहने वाले हैं। योगी आदित्यनाथ का जन्‍म 5 जनवरी 1972 को अविभाजित उत्तर प्रदेश के पौड़ी जिले के यमकेश्‍वर ब्‍लॉक के पंचूर गांव में हुआ।  इनकी प्रारंभिक शिक्षा पंचूर गांव में ई। इसके बाद उन्‍होंने कोटद्वार डिग्री कॉलेज से गणित में बीएससी की। दिलचस्प बात यह है कि योगी आदित्यनाथ का वास्‍तविक नाम अजय सिंह है, जो शायद बहुत कम ही लोग जानते होंगे।