एक ओवर में ऐसे बने 43 रन, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखिए वीडियो

हेमिल्टन (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) न्यूजीलैंड स्थित हेमिल्टन के सेडॉन पार्क में बुधवार को वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया। यहां ‘द फोर्ड ट्रॉफी’ के तहत खेले गए 50 ओवर के मैच में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स की ओर से खेलते हुए जो कार्टर (नाबाद 102 रन) और ब्रेट हैंपटन (95 रन) की जोड़ी ने सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के तेज गेंदबाज
 

हेमिल्टन (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) न्यूजीलैंड स्थित हेमिल्टन के सेडॉन पार्क में बुधवार को वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया। यहां ‘द फोर्ड ट्रॉफी’ के तहत खेले गए 50 ओवर के मैच में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स की ओर से खेलते हुए जो कार्टर (नाबाद 102 रन) और ब्रेट हैंपटन (95 रन) की जोड़ी ने सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के तेज गेंदबाज विलेम लुडिक के एक ओवर में 43 (4, 6+nb, 6+nb, 6, 1, 6, 6, 6) रन ठोक डाले। प्रिटोरिया (साउथ अफ्रीका) में पैदा हुआ 21 साल का यह बॉलर अपने इस ओवर को कभी याद करना नहीं चाहेगा।

इससे पहले लिस्ट-ए क्रिकेट में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनने का रिकॉर्ड एल्टन चिगुंबुरा के नाम था, जिन्होंने 2013 में ढाका प्रीमियर डिविजन मुकाबले में शेख जमाल क्लब की ओर से खेलते हुए आबाहनी लिमिटेड के खिलाफ अलाउद्दीन बाबू के एक ओवर में 39 (nb5, w1, 6, 4, 6, 4, 6, w1, 6) रन बना डाले थे।