#AsiaCup | भारत की लगातार चौथी जीत, UAE को 9 विकेट से हराया

एशिया कप टी-20 में गुरुवार को हुए मुक़ाबले में भारत ने संयुक्त अरब अमीरात को 9 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज की। हालांकि इस मैच का भारत के लिहाज़ से ज़्यादा महत्व नहीं था क्योंकि भारत पहले से ही फ़ाइनल में पहुंच चुका है।जीत के लिए 82 रनों के छोटे लक्ष्य
 

एशिया कप टी-20 में गुरुवार को हुए मुक़ाबले में भारत ने संयुक्त अरब अमीरात को 9 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज की। हालांकि इस मैच का भारत के लिहाज़ से ज़्यादा महत्व नहीं था क्योंकि भारत पहले से ही फ़ाइनल में पहुंच चुका है।जीत के लिए 82 रनों के छोटे लक्ष्य का सामना करने उतरी भारतीय टीम ने एक विकेट खोकर ही 10.1 ओवर में लक्ष्य पा लिया।

अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे उत्तराखंड के पवन नेगी ने 3 ओवर में 16 रन देकर एक विकेट लिया।

भारतीय बल्लेबाजी की बात करें तो भारत की ओर से रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 39 रन बनाए। शिखर धवन 16 और युवराज सिंह 25 रन बनाकर नाबाद रहे। यूएई की ओर से अहमद ने रोहित शर्मा का विकेट लिया। शानदार बल्लेबाजी के लिए रोहित शर्मा को “मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएई की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 81 रन ही बना सकी। यूएई की तरफ से दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके। शैमन अनवर ने सर्वाधिक 43 रन बनाए तो मुस्तफा ने 11 रन बनाए। बाकी यूएई का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सका। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 8 रन देकर दो विकेट लिए। जबकि पंड्या, हरभजन, बुमराह, युवराज और पवन नेगी ने एक-एक विकेट लिया।

भारत औऱ बांग्लादेश पहले ही एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुके हैं और फाइनल मुकाबला 6 मार्च को मीरपुर में खेला जाएगा।