इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया, इस टीम पर मंडराया World Cup से बाहर होने का खतरा

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) लंदन के लॉर्ड्स में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के 32वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया जहां वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वहीं, कई और टीमों के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के दरवाजे खुल
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) लंदन के लॉर्ड्स में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के 32वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया जहां वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वहीं, कई और टीमों के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के दरवाजे खुल गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने जैसे ही इंग्लैंड को मात दी वैसे ही इंग्लैंड की टीम पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। पहले, पाकिस्तान, फिर श्रीलंका और अब ऑस्ट्रेलिया से हारकर इंग्लैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बहुत कठिन हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया ने 7 मैचों में से 6 जीतकर 12 अंक हासिल कर लिए हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये अंक पर्याप्त हैं। उधर, इंग्लैंड इतने ही मैचों में 4 मैच जीत पाई है, जबिक 3 मुकाबली हारी है। इसके बाद इंग्लैंड की टीम 8 अंकों के साथ वर्ल्ड कप 2019 की अंकतालिका में चौथे स्थान पर है।

वर्ल्ड कप 2019 की मेजबान और अब तक प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड को भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ बाकी दो लीग मैच खेलने हैं। ऐसे में कह सकते हैं कि इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल की डगर बड़ी कठिन हैं क्योंकि भारत और न्यूजीलैंड ही दो ऐसी टीमें हैं जो इस विश्व कप में अब तक अजेय हैं।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost         

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost