विश्व कप में बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत, 41.3 ओवर में हासिल किया 322 रनों का लक्ष्य

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) बांग्लादेश ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्ट विंडीज को 7 विकेट से हरा दिया। वेस्ट इंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शाई होप (96), इविन लुइस (70) और शिमरन हेटमायेर के तेज 50 रनों के दम पर बांग्लादेश के सामने 322 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन बांग्लादेश ने
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) बांग्लादेश ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्ट विंडीज को 7 विकेट से हरा दिया। वेस्ट इंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शाई होप (96), इविन लुइस (70) और शिमरन हेटमायेर के तेज 50 रनों के दम पर बांग्लादेश के सामने 322 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन बांग्लादेश ने सिर्फ 41.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह विश्व कप में किसी भी टीम द्वारा रनों का पीछा करते हुए हासिल की गई दूसरी सबसे बड़ी जीत है जबकि बांग्लादेश की लक्ष्य का पीछा करते हुए यह सबसे बड़ी जीत है और इस ऐतिहासिक जीत के प्रमुख कारण बने शाकिब।

शाकिब ने शुरू से एक छोर पकड़े रखा और बेहतरीन नाबाद 124 (99 गेंदें, 16 चौके) रनों की पारी खेल अपनी टीम को इस विश्व कप में दूसरी जीत दिलाई। शाकिब को दूसरे छोर पर साथ की जरूरत थी जो उन्हें लिट्टन दास से मिला। दास ने नाबाद 96 (69 गेंदें, आठ चौके, चार छक्के) रनों की पारी खेली और शाकिब के साथ चौथे विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। शाकिब ने गेंद से भी योगदान दिया और दो सफलताएं हासिल की और इसलिए मैन ऑफ द मैच चुने गए। इन दोनों ने मुश्किल स्थिति में जुगलबंदी दिखाई और टीम की जीत के कारण बने।

इससे पहले, बांग्लादेश ने टॉस जीत गेंदबाजी का फैसला किया। विंडीज की टीम तेज शुरुआत नहीं कर पाई लेकिन उसने होप, लुइस, हेटमायेर की पारियों के दम पर बड़े स्कोर की ओर कदम बढ़ा लिए थे, लेकिन अंतिम के ओवरों में इन सभी के न होने से एक समय 340 के आस-पास जाती दिख रही विंडीज 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 321 रन तक ही सीमित हो गई।