अभी तक भारत को बड़ा खिताब दिलाने में नाकाम रहे हैं कोहली, लगा चोकर का ठप्पा!

मैनचेस्टर (उत्तराखंड पोस्ट) विराट कोहली के लिए क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का सफर तो बहुत शानदार रहा, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में वह चूक गए ठीक वैसे ही जैसा कि पाकिस्तान के खिलाफ 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में। विराट कोहली का जादू न तो अब तक आईपीएल टूर्नामेंट में चला और
 

मैनचेस्टर (उत्तराखंड पोस्ट) विराट कोहली के लिए क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का सफर तो बहुत शानदार रहा, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में वह चूक गए ठीक वैसे ही जैसा कि पाकिस्तान के खिलाफ 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में।

विराट कोहली का जादू न तो अब तक आईपीएल टूर्नामेंट में चला और न ही किसी ग्लोबल क्रिकेट टूर्नामेंट में। आईपीएल में भी कोहली अब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चैम्पियन बनाने में नाकामयाब रहे हैं और अब वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में भी उन पर लगा चोकर्स का ठप्पा हटने का नाम नहीं ले रहा है।

मौजूदा दौर में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार कोहली को बल्लेबाज के तौर पर ही नहीं, कप्तान के तौर पर अपनी श्रेष्ठता साबित करने के लिए बड़ा मौका था लेकिन वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में महज 1 रन बनाकर आउट हो गए।

इससे पहले कोहली 2011 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान के खिलाफ महज नौ रन बनाकर आउट हुए थे। इसके बाद कोहली 2015 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक रन बनाकर आउट हुए थे।

विराट कोहली वर्ल्ड कप के नॉकऑउट मैचों में 12.16 की औसत से महज 73 रन ही बना पाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 56.15 का रहा है जो बेहद शर्मनाक है। कोहली के पास कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी के क्लब में शामिल होने का मौका था। 1983 में भारत को कपिल देव ने पहली बार वर्ल्ड कप जिताया था। उसके ठीक 28 साल बाद महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को 2011 का वर्ल्ड चैंपियन बनाया लेकिन 8 साल बाद विराट कोहली भारत को तीसरा वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जिता पाए।

वीडियो देखने के लिए Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost                 

फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost