एडिलेड टेस्ट | भारत ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, ऑस्ट्रेलिया को 31 रन से हराया

एडिलेड (उत्तराखंड पोस्ट) एडिलेड ओवल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हरा दिया है। इसी के साथ ही विराट की सेना ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट मैच जीता है। आखिरी बार भारत को 2008 में
 

एडिलेड (उत्तराखंड पोस्ट) एडिलेड ओवल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हरा दिया है। इसी के साथ ही विराट की सेना ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट मैच जीता है।

आखिरी बार भारत को 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट में जीत मिली थी। एडिलेड ओवल की बात करें, तो भारत को 15 साल बाद यहां जीत मिली है। आखिरी बार एडिलेड में भारत 2003 में टेस्ट मैच जीता था। जब द्रविड़ ने टीम इंडिया को 4 विकेट से यादगार जीत दिलाई थी। एडिलेड ओवल में भारत अपना 12वां टेस्ट मैच खेलने उतरा था।

ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत को 45 टेस्ट मैचों में छठी जीत हासिल हुई. इस मैच में कंगारू गेंदबाजों ने टीम इंडिया को पहली पारी में 250 रनों पर समेट दिया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने भी ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 235 रनों पर ऑलआउट कर दिया। भारत को पहली पारी के आधार पर 15 रनों की बढ़त मिल गई, भारत की दूसरी पारी 307 रन पर सिमट गई। इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 323 रनों का टारगेट मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम को दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने 291 रन पर ऑलआउट कर इतिहास रच दिया. अब सीरीज का दूसरा टेस्ट 14-18 दिसंबर तक पर्थ में खेला जाएगा।