जय हो | सेमिफाइनल में टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

मोहाली : टी20 वर्ल्ड कप के बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर भारत ने सेमिफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सेमिफाइनल में भारत का मुकाबला अब वेस्टइंडीज से होगा। भारत की जीत के हीरो एक बार फिर से विराट कोहली ही रहे। कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए
 

मोहाली : टी20 वर्ल्ड कप के बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर भारत ने सेमिफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सेमिफाइनल में भारत का मुकाबला अब वेस्टइंडीज से होगा। भारत की जीत के हीरो एक बार फिर से विराट कोहली ही रहे। कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंदों में 82 रनों की धुंआधार पारी खेली। वहीं धोनी ने भी 10 गेंदों में नाबाद रहते हुए 18 रन बनाए। इससे पहले 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और भारत ने 50 रनों के अंदर धवन (13), रोहित शर्मा (12) और रैना (10) के विकेट गंवा दिए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे युवराज सिंह ने कोहली का साथ दिया। युवराज सिंह 18 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए। युवराज के बाद मैदान में आए कप्तान धोनी ने कोहली के साथ मिलकर भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। शानदार बल्लेबाजी के लिए कोहली को ‘मैन ऑफ द मैच’ के पुरुस्कार से नवाजा गया।

ऑस्ट्रेलिया की पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में 160 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओऱ से फिंच ने सर्वाधिक 43 और मैक्वेल ने 31 रन बनाए जबकि ख्वाजा ने 26 और वॉटसन ने 18 रन बनाए। वार्नर 6 और कप्तान स्मिथ सिर्फ 2 रन ही बना पाए।

शुरुआती ओवरों में उस्मान ख्वाजा (26 रन) और आरोन फिंच (43 रन) ने भारतीय टीम की जमकर धुनाई की। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक दो विकेट लिये। स्टार स्पिनर आर अश्विन ने पहले ओवर में 23 रन लुटा दिये। भारतीय टीम को पहली सफलता आशीष नेहरा ने दिलाई, उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 1 एक विकेट लिया। उनके अलावा अश्विन, बुमराह और युवराज ने एक-एक विकेट लिया।