भारत की दक्षिण अफ्रीका पर 124 रनों की ‘विराट’ जीत

केपटाउन (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) केपटाउन में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे डे-नाइट मुकाबले में 124 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। टीम इंडिया से जीत के लिए मिले 304 के लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 179 रनों पर ही ढ़ेर हो गई। मेजबान बल्लेबाजों के लिए तीसरे वनडे में भी भारतीय स्पिनर
 

केपटाउन (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) केपटाउन में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे डे-नाइट मुकाबले में 124 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। टीम इंडिया से जीत के लिए मिले 304 के लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 179 रनों पर ही ढ़ेर हो गई।

मेजबान बल्लेबाजों के लिए तीसरे वनडे में भी भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी फिर से भयावह सपना साबित हुई। इन दोनों ने चार-चार विकेट लेते हुए मेजबान बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। जसप्रीत बुमराह ने भी दो विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा 51 रन अनुभवी बल्लेबाज जेपी डुमिनी ने बनाए, तो कप्तान एडेन मार्करैम ने 32 रन का योगदान दिया। इसके अलावा डेविड मिलर ने भी 25 रन बनाए।  विराट कोहली को उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने कप्तान विराट कोहली के नाबाद 160 रन की पारी की बदौलत मेजबान दक्षिण अफ्रीका के सामने 304 रन का टारेगट रखा। विराट कोहली का यह करियर का 34वां शतक रहा, जिसके साथ उन्होंने कई रिकॉर्डों को अंजाम दिया। उनके अलावा शिखर धवन ने 76 रन की पारी खेली। मेजबान टीम के लिए सबसे ज्यादा दो विकेट पार्ट टाइम गेंदबाज जेपी जुमिनी ने लिए।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)