टीम इंडिया ने रचा इतिहास, टेस्ट सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से हराया

पाल्लेकेले (श्रीलंका) [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] श्रीलंका की धरती पर विराट कोहली की सेना ने सोमवार को इतिहास रच दिया। 85 साल बाद 3 टेस्ट मैच की सीरीज में भारतीय टीम ने क्लीन स्वीप कर खिताब जीता है। टीम इंडिया ने 2004 में बांग्लादेश और 2005 में जिम्बाब्वे में जरूर सीरीज क्लीन स्वीप की थी लेकिन
 

पाल्लेकेले (श्रीलंका) [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] श्रीलंका की धरती पर विराट कोहली की सेना ने सोमवार को इतिहास रच दिया। 85 साल बाद 3 टेस्ट मैच की सीरीज में भारतीय टीम ने क्लीन स्वीप कर खिताब जीता है।

टीम इंडिया ने 2004 में बांग्लादेश और 2005 में जिम्बाब्वे में जरूर सीरीज क्लीन स्वीप की थी लेकिन वो सिर्फ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज थी। इस बार विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने पहली बार सीरीज को 3-0 से जीत लिया है।

टीम इंडिया ने पल्लेकले में तीसरे टेस्ट में फॉलओऑन खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम को 171 रन और पारी के अंतर से हराया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 487 रन बनाए। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम पहली पारी में 135 रन पर ही ढेर हो गई। श्रीलंकाई टीम की ओर से कप्तान दिनेश चांडीमल ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए। इससे पहले भारत ने पहली इनिंग में 487 रन बनाए थे। पहली इनिंग में टीम इंडिया को 352 रन की लीड मिली। जिसके बाद उसने फॉलोऑन खिलाने का फैसला किया। अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे चाइनामैन बोलर कुलदीप यादव ने 4 विकेट लिए।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)