महिला क्रिकेट विश्व कप: भारत का शानदार आगाज़, इंग्लैंड को 35 रन से हराया

डर्बी [उत्तराखंड पोस्ट] भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शीर्ष क्रम के बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन के बूते आज यहां इंग्लैंड पर 35 रन की आसान जीत से आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में अपना अभियान शानदार तरीके से से शुरू किया। (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर
 

डर्बी [उत्तराखंड पोस्ट]  भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शीर्ष क्रम के बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन के बूते आज यहां इंग्लैंड पर 35 रन की आसान जीत से आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में अपना अभियान शानदार तरीके से से शुरू किया। (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं(

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद स्मृति मंधाना ने 72 गेंद में 90 रन की पारी खेली जिसकी बदौलत भारत ने तीन विकेट पर 281 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

स्मृति ने पूनम राउत 134 गेंद में 86 रन के साथ पहले विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी निभायी जिसके बाद मिताली राज 71 रन ने वनडे में लगातार सातवां अर्धशतक पूरा किया।

इसके बाद भारत ने इंग्लैंड की पूरी टीम को 15 गेंद रहते 246 रन पर समेट दिया। यह पिछले पांच वर्षो में भारत की इंग्लैंड पर पहली जीत है, इससे पहले उन्हें उनके खिलाफ पिछले सभी छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

जीत के लिए 282 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम बड़ी साझेदारियां नहीं बना सकी जिसमें सिर्फ मध्यक्रम बल्लेबाज फ्रान विल्सन ने 102 गेंद में 81 रन की पारी खेली और वह टीम के लिए शीर्ष स्कोरर रहीं।

 (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं(