BCCI की संस्तुति मिलने पर देहरादून में होंगे आईपीएल मैच: शुक्ला

25 हजार दर्शको की क्षमता वाले सूबे के पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का विधिवत उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि स्टेडियम के बनने से राज्य में खेलों को नया आयाम मिलेगा। यहां की प्रतिभाओं को बेहतर मौके मिलेंगे। मुख्यमंत्री रावत ने आईपीएल के अध्यक्ष राजीव शुक्ला, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर सुरेश रैना, प्रवीन कुमार व
 

25 हजार दर्शको की क्षमता वाले सूबे के पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का विधिवत उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि स्टेडियम के बनने से राज्य में खेलों को नया आयाम मिलेगा। यहां की प्रतिभाओं को बेहतर मौके मिलेंगे।

मुख्यमंत्री रावत ने आईपीएल के अध्यक्ष राजीव शुक्ला, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर सुरेश रैना, प्रवीन कुमार व पीयूष चावला का स्वागत करते हुए कहा कि राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम देश का सुंदरतम स्टेडियम होगा। इसकी कुल लागत लगभग 237 करोड़ रूपए है। ओएनजीसी द्वारा इसके लिए 50 करोड़ रूपए का योगदान किए जाने का वायदा किया गया था परंतु वायदे के अनुरूप सहायता नहीं की गई। राज्य सरकार ने अपने ही संसाधनों से स्टेडियम का निर्माण करवाया है।

दूनवासी हमेशा से ही खेल प्रेमी रहे हैं। उन्हें अब स्तरीय क्रिकेट मैच देखने को मिलेंगे। पिछले दो वर्षों में खेलों का इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करने में बहुत काम किया गया है। चार इंटरनेशनल व नेशनल लेवल के स्टेडियम बन चुके हैं। हमारी खेल नीति से प्रदेश के खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ा है।  हम वर्ष 2018 में नेशनल गेम्स के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

आईपीएल के अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के लिए बधाई देते हुए कहा कि बहुत कम राज्यों में इतने कम समय में इस स्तर के स्टेडियम का निर्माण पूरा हो पाता है। इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री, खेल मंत्री व इनकी टीम बधाई की पात्र है। ओएनजीसी द्वारा वायदा अनुरूप सहयोग न किए जाने का मामला संबंधित मंत्रालय के समक्ष उठाया जाएगा। बीसीसीआई की संस्तुति मिलने पर आईपीएल मैच भी यहां आयोजित किए जा सकते हैं।
भारतीय ओलम्पिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि जिस तेजी से विश्वस्तरीय स्टेडियम का निर्माण किया गया है, वह राज्य सरकार की इच्छाशक्ति को दर्शाता है। खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।