भारत के सबसे सफल टी-20 गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह, बनाया ये रिकार्ड

पुणे (उत्तराखंड पोस्ट) भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को 78 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने छह विकेट पर 201 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर श्रीलंका को
 

पुणे (उत्तराखंड पोस्ट) भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को 78 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने छह विकेट पर 201 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर श्रीलंका को 15.5 ओवरों में 123 रन पर ढेर कर दिया। भारत की श्रीलंका के खिलाफ 19 टी-20 मैचों में यह 13वीं जीत है।

बुमराह की उपलब्धि | इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने जैसे ही श्रीलंकाई टीम के सलामी बल्लेबाज दनुश्का गुनाथिलका को वाशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट कराया, वैसे ही वे भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज बन गए। इस मामले में जसप्रीत बुमराह ने अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन और लेग स्पिनर युदवेंद्र चहल को पीछे छोड़ दिया।

जसप्रीत बुमराह से पहले आर अश्विन और युजवेंद्र चहल ने भारतीय टीम के लिए 52-52 विकेट टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में झटके थे, लेकिन अब बुमराह ने इस आंकड़े को पार कर लिया है। बुमराह के नाम अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विकेटों की संख्या 53 हो गई है।