CWG 2018 | शूटर मनु भाकर ने स्वर्ण पदक पर लगाया निशाना

कोस्ट गोल्ड (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के चौथे दिन भारत ने दो गोल्ड जीते। पूनम यादव ने जहां महिला वेटलिफ्टिंग में सोना जीता, वहीं महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत की मनु भाकर ने गोल्डन निशाना लगाया। आखिरी शॉट में भाकर ने 10.4 पॉइंट हासिल करके गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है।
 

कोस्ट गोल्ड (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के चौथे दिन भारत ने दो गोल्ड जीते। पूनम यादव ने जहां महिला वेटलिफ्टिंग में सोना जीता, वहीं महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत की मनु भाकर ने गोल्डन निशाना लगाया।

आखिरी शॉट में भाकर ने 10.4 पॉइंट हासिल करके गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है। इसके अलावा हीना सिद्धू ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। वहीं एमएसी मेरीकोम ने महिलाओं के 48 किलोग्राम भार वर्ग के बॉक्सिंग मुकाबले के सेमीफाइनल में जगह बना ली हैं।

कॉमनवेल्थ में अब तक भारत ने कुल छह गोल्ड जीते हैं। इनमें से 5 गोल्ड भारत को वेटलिफ्टिंग में मिले हैं। अब तक मिले छह गोल्ड में से 3 गोल्ड मेडल महिला वेटलिफ्टर्स और एक गोल्ड शूटर पूनम यादव जीते हैं। इसके अलावा भारत के ही वेंकट राहुल रगला और सतीश शिवलिंगम ने भी तीसरे दिन वेटलिफ्टिंग में गोल्ड जीता था। इससे पहले भारत की महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू और संजीता चानू ने भी गोल्ड जीता था।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)