पहले टेस्ट में टीम इंडिया रही फेल, न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया

वेलिंग्टन (उत्तराखंड पोस्ट) न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को पानी पिला दिया। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ उसने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों ही पारियों में 200 रनों
 

वेलिंग्टन (उत्तराखंड पोस्ट) न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को पानी पिला दिया। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ उसने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों ही पारियों में 200 रनों के आंकड़े को भी नहीं छू सकी। तेज गेंदबाजों टिम साउदी (5) और ट्रेंट बाउल्ट (4) के कहर के आगे भारतीय बल्लेबाज दूसरी पारी में भी बेबस नजर आए।

न्यूजीलैंड ने भारत को पहली पारी में 165 रनों पर ढेर कर दिया था और अपनी पहली पारी में 348 रन बना उस पर 183 रनों की बढ़त ले ली थी। दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर सके और सिर्फ 191 रन ही बना सके जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए सिर्फ नौ रन चाहिए थे जो उसने बिना किसी विकेट खोकर बना लिए। टॉम लाथम सात और टॉम ब्लंडल दो रन बनाकर नाबाद रहे।