ओलंपियन मनीष को राज्यपाल ने किया सम्मानित, सुविधाएं बढ़ाने पर दिया जोर

‘राष्ट्रीय खेल दिवस’ के अवसर पर उत्तराखण्ड के राज्यपाल डा0 कृष्ण कांत पाल ने, रियो ओलंपिक में 13वां स्थान हासिल कर देश और प्रदेश का मान बढ़ाने वाले धावक मनीष रावत को राजभवन में विशेष स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। राज्यपाल ने कहा कि रियो ओलंपिक में 20 किमी की वाॅक में कांस्य पदक विजेता
 

‘राष्ट्रीय खेल दिवस’ के अवसर पर उत्तराखण्ड के राज्यपाल डा0 कृष्ण कांत पाल ने, रियो ओलंपिक में 13वां स्थान हासिल कर देश और प्रदेश का मान बढ़ाने वाले धावक मनीष रावत को राजभवन में विशेष स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

राज्यपाल ने कहा कि रियो ओलंपिक में 20 किमी की वाॅक में कांस्य पदक विजेता तथा मनीष रावत के बीच मात्र एक मिनट कुछ सेकेण्ड का अन्तर रहा था। पर्याप्त सुविधाओं, कोचिंग व प्रशिक्षण के अभाव के बावजूद ओलंपिक में 13वां स्थान हासिल करना बहुत बड़ी उपलब्धि है, मनीष रावत के प्रयास को शानदार प्रदर्शन माना जाना चाहिए।

उन्होंने राज्य सरकार को सुझाव दिए हैं कि मनीष रावत के लिए बेहतर प्रशिक्षण, कोचिंग एवं अन्य सभी आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था हो ताकि आने वाले समय में सभी अन्तर्राष्ट्रीय प्र्रतिस्पर्धाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करके देश और प्रदेश का नाम रोशन कर सकें इससे प्रदेश की अन्य खेल प्रतिभाओं को भी बेहतर प्रदर्शन का प्रोत्साहन मिलेगा।

इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक एम.ए.गणपति एवं अपर पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) अशोक कुमार भी मौजूद थे।