ऋषभ पंत को कोच रवि शास्त्री की चेतावनी- नहीं सुधरे तो भुगतना होगा खामियाजा

धर्मशाला (उत्तराखंड पोस्ट) भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उत्तराखंड से ताल्लुक रखने वाले क्रिकेटर रिषभ पंत को लेकर कहा कि अगर पंत वेस्टइंडीज दौरे पर की गयी गल्तियों को दोहराते रहेंगे तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। शास्त्री ने कहा कि इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर
 

धर्मशाला (उत्तराखंड पोस्ट) भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उत्तराखंड से ताल्लुक रखने वाले क्रिकेटर रिषभ पंत को लेकर कहा कि अगर पंत वेस्टइंडीज दौरे पर की गयी गल्तियों को दोहराते रहेंगे तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

शास्त्री ने कहा कि इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर निराश किया। वह एक एकदिवसीय मुकाबले में पहली गेंद पर आउट हो गये थे।

हम इस बार उसे छोड़ रहे हैं। वह त्रिनिदाद में पहली गेंद पर जिस तरह का शॉट खेल कर आउट हुए थे अगर इसे दोहराते हैं तो उन्हें इसके बारे में बताया जाएगा। कौशल हो या ना हो आपको इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए।

शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स को दिये साक्षात्कार में कहा कि यह बिल्कुल सामान्य है। खुद को निराश करना तो छोड़िये आप टीम को भी निराश कर रहे हैं। जब क्रीज पर आपके साथ कप्तान मौजूद हो और आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हो तो आपको समझदारी से क्रिकेट खेलना होता है।

शास्त्री ने कहा कि पंत की काबिलियत पर कोई सवाल नहीं उठा सकता लेकिन अगर वह शॉट चयन और सही निर्णय लेने में सुधार करे तो उन्हें रोकना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कोई भी उनके खेलने की शैली में बदलाव लाने के बारे में नहीं सोच रहा। जैसा विराट कोहली ने कहा, मैच की स्थिति के हिसाब से सजग रहना और शॉट-चयन महत्वपूर्ण हो जाता है। अगर उन्होंने इसमें सुधार कर लिया तो उन्हें रोकना आसान नहीं होगा।

शास्त्री ने कहा, उन्हें यह समझने में एक मैच या फिर चार मैच लग सकते हैं। उन्होंने आईपीएल में ढेर सारे मैच खेले हैं, वह सीखेंगे। अब समय आ गया है कि वह जिम्मेदारी लें और अपनी काबिलियत दिखायें।

कोहली ने कहा कि वह चाहते हैं कि पंत मैच की स्थिति के हिसाब से खेले। हम पंत से सिर्फ एक चीज की उम्मीद करते हैं कि वह मैच की स्थिति के हिसाब से खेलें। उन्होंने कहा कि हम यह नहीं चाहते कि वह अपने हिसाब से खेलें। यह परिस्थितियों को समझने और उससे अपने तरीके से निपटने के बारे में है।