कोहली ने जिसके लिए बजाई तालियां, उसकी एक मैच बाद ही टीम से छुट्टी

मुंबई (उत्तराखंड पोस्ट) भारत के न्यूजीलैंड दौरे पर 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टीम से संजू सैमसन को बाहर कर दिया गया है, जबकि रोहित शर्मा व मोहम्मद शमी ने आराम के बाद वापसी की है। सैमसन को टीम से बाहर किए जाने पर सवाल
 

मुंबई (उत्तराखंड पोस्ट) भारत के न्‍यूजीलैंड दौरे पर 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टीम से संजू सैमसन को बाहर कर दिया गया है, जबकि रोहित शर्मा व मोहम्‍मद शमी ने आराम के बाद वापसी की है। सैमसन को टीम से बाहर किए जाने पर सवाल उठ रहे हैं। वे लगातार भारतीय टीम के साथ थे, लेकिन उन्‍हें केवल एक मैच में खेलने का मौका मिला और फिर बाहर कर दिया गया।

लगातार 8 मैचों में बेंच पर बैठने के बाद श्रीलंका के खिलाफ पुणे टी20 में उन्‍हें मौका मिला। वे बल्‍लेबाजी के लिए भी तीसरे नंबर पर भेजे गए। क्रीज पर जाते ही पहली ही गेंद पर उन्‍होंने छक्‍का उड़ाया था। इस पर डगआउट में बैठे भारतीय टीम के बाकी सदस्‍यों के साथ कप्‍तान विराट कोहली ने तालियां बजाकर उनके शॉट पर खुशी जताई थी, लेकिन सैमसन दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए थे। इसके बाद कीपिंग में भी उन्‍होंने अच्‍छा प्रदर्शन किया था।

आपको बता दें कि संजू सैमसन ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच के जरिये 4 साल बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था। उन्‍होंने 2015 में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ अपना डेब्‍यू किया था। उस मैच में उन्‍होंने 19 रन बनाए थे। इस दौरान भारत ने 73 टी20 मैच खेले। इस तरह से भारत की तरफ से दो मैचों के बीच सर्वाधिक मैचों से बाहर रहने वाले खिलाड़ी बन गए।

संजू सैमसन का हालिया प्रदर्शन शानदार रहा है। रणजी ट्रॉफी में केरल की ओर से खेलते हुए उन्‍होंने लगातार दो मैचों में 116 और 78 रन की पारियां खेली थी। विजय हजारे ट्रॉफी में सैमसन ने 8 मैचों में 410 रन बनाए थे। इसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था। नाबाद 212 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा था। टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में उन्‍होंने 4 मैचों में 112 रन बनाए थे।