डबल इंजन सरकार को बड़ा झटका, राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी छिनी !

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] उत्तराखंड की डबल इंजन सरकार को बड़ा झटका लगा है। नवंबर-दिसंबर 2018 में राज्य में होने वाले जिन राष्ट्रीय खेलों में प्रदेश के खिलाड़ी इस बार ज्यादा से ज्यादा पदक जीतने की तैयारी में हैं, उसकी मेजबानी पर तलवार लटक गई है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अगले साल होने वाले राष्ट्रीय
 

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] उत्तराखंड की डबल इंजन सरकार को बड़ा झटका लगा है। नवंबर-दिसंबर 2018 में राज्य में होने वाले जिन राष्ट्रीय खेलों में प्रदेश के खिलाड़ी इस बार ज्यादा से ज्यादा पदक जीतने की तैयारी में हैं, उसकी मेजबानी पर तलवार लटक गई है।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अगले साल होने वाले राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी अब उत्तराखंड नहीं गोवा करेगा। इसके पीछे राष्ट्रीय खेलों के लिए प्रदेश में तैयारियों का पूरा न हो पाना वजह बताई जा रही है। हालत ये है कि अब तक खेल गांव के लिये ढांचा तक तैयार नहीं किया जा सका है।

खबर है कि भारतीय ओलंपिक संघ की बैठक में गोवा ने 38वें राष्ट्रीय खेल कराने को लेकर दावा प्रस्तुत किया था। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी 2018 में राष्ट्रीय खेल आयोजित कराने के लिए हां भी कह दी है। इससे पहले गोवा में सितंबर 2016 और छत्तीसगढ़ में दिसंबर 2017 में राष्ट्रीय खेल होने थे लेकिन दोनों राज्यों में तब तैयारियां पूरी नहीं थीं।

2018 में गोवा में खेल होने के बाद अगला नंबर छत्तीसगढ़ का होगा। इसके बाद 2020 में ही अब उत्तराखंड का नंबर आ सकेगा। प्रदेश के खेल मंत्री अरविंद पांडेय का कहना है कि वो दिल्ली जाकर इस बारे में केंद्रीय खेल मंत्री से बात करेंगे और पूरी कोशिश करेंगे की राष्ट्रीय खेल 2018 का आयोजन उत्तराखंड में ही हों।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)