ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, पांड्या करेंगे कप्तानी

कप्तान रोहित शर्मा जहां आखिरी 2 मैचों के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे वहीं शुभमन गिल और विराट कोहली के अलावा श्रेयस अय्यर भी टीम का हिस्सा हैं। 
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम का ऐलान 19 फरवरी की शाम को कर दिया। 

पहले वनडे मैच में निजी कारणों की वजह से रोहित शर्मा जहां टीम की कप्तानी नहीं करेंगे वहीं इस मैच में उनकी जगह पर हार्दिक पांड्या को टीम का नेतृत्व सौंपा गया है। वहीं टीम में केएल राहुल के अलावा विराट कोहली और प्रमुख खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है। 
कप्तान रोहित शर्मा जहां आखिरी 2 मैचों के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे वहीं शुभमन गिल और विराट कोहली के अलावा श्रेयस अय्यर भी टीम का हिस्सा हैं। 
ऑलराउंडर खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो उसमें हार्दिक पांड्या के अलावा टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे रवींद्र जडेजा की वनडे टीम में भी वापसी देखने को मिली है। इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर भी इसी भूमिका में दिख सकते हैं। 
इस वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में जडेजा और सुंदर के अलावा कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को टीम में जगह दी गई है। वहीं तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और जयदेव उनादकट का विकल्प टीम के पास मौजूद होगा। 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई, दूसरा मुकाबला 19 मार्च को विशाखापट्टनम जबकि सीरीज का आखिरी वनडे मैच 22 मार्च को चेन्नई के मैदान में खेला जाएगा। 
वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट