चहल-धवन ने सेंचुरियन वन-डे में किया धमाल, टीम इंडिया 9 विकेट से जीती

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) युजवेंद्र चहल की धारदार गेंदबाजी के बदौलत टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे वन-डे में 9 विकेट से मात देकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसाल किया। उनके इस फैसले को पहले तेज गेंदबाजों और फिर स्पिनरों ने
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) युजवेंद्र चहल की धारदार गेंदबाजी के बदौलत टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे वन-डे में 9 विकेट से मात देकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसाल किया। उनके इस फैसले को पहले तेज गेंदबाजों और फिर स्पिनरों ने सही साबित किया।

डरबन वन-डे के बाद सेंचुरियन में एक बार फिर भारतीय स्पिनरों के सामने अफ्रीकी बल्लेबाज अपने घुटने टेकते हुए नजर आए। प्रोटियाज टीम 32.2 ओवर में महज 118 रन ही बना सकी।

युजवेंद्र चहल ने इस मैच में 22 रन देकर 5 विकेट झटके और इसकी के साथ वह पहले स्पिरन बने, जिसने द. अफ्रीका में पांच विकेट लिए। उनके अलावा कुलदीप यादव ने 3 और भुवनेश्वर-बुमराह ने 1-1 विकेट हासिल किए।

भारत की तरफ से शिखर धवन ने शानदार अर्धशतक बनाया वहीं कप्तान विराट कोहली ने  नाबाद 46 रन की पारी खेलकर टीम को आसान जीत दिला दी। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए नाबाद 93 रन की साझेदारी हुई।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)