छोटे से देश ने तोड़ा टी-20 क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में यूरोप के एक छोटे से देश रोमानिया ने ऐसा कारनामा कर दिया जो बड़े-बड़े दिग्गज क्रिकेट देश हासिल नहीं कर पाए हैं। रोमानिया ने गुरुवार को तुर्की को 173 रन से हराकर अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबलों में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोमानिया ने
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) अंतरराष्‍ट्रीय टी20 क्रिकेट में यूरोप के एक छोटे से देश रोमानिया ने ऐसा कारनामा कर दिया जो बड़े-बड़े दिग्गज क्रिकेट देश हासिल नहीं कर पाए हैं। रोमानिया ने गुरुवार को तुर्की को 173 रन से हराकर अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मुकाबलों में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

रोमानिया ने श्रीलंका के 12 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा। पहले खेलते हुए रोमानिया ने भारतीय मूल के बल्‍लेबाज शिवकुमार पेरियालवर के तूफानी शतक की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 226 रन का स्‍कोर खड़ा किया। इसके बाद उसके गेंदबाजों ने तुर्की को केवल 53 रन पर समेट दिया।

रोमानिया के बल्‍लेबाज पेरियालवर ने 40 गेंद में 105 रन की नाबाद पारी खेली। 5वें नंबर पर बल्‍लेबाजी को आए इस बल्‍लेबाज ने अपनी पारी में 12 चौके और 6 छक्‍के लगाए। वह पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, साथ ही रोमानिया के लिए टी20 क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले बल्‍लेबाज हैं। उनका जन्‍म तमिलनाडु के शिवकाशी शहर में हुआ था।

आपको बता दें कि रोमानिया से पहले सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम था जिसने 2007 में पहले टी20 वर्ल्‍ड कप के उद्घाटन मैच में केन्‍या को 172 रन से मात दी थी।