उत्तराखंड ने जीता नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप में गोल्ड

पुडुचेरी में 67वीं सीनियर नेशनल बास्केट बॉल चैंपियनशिप में उत्तराखंड की पुरुष टीम ने एक बार फिर से सोने का तमगा हासिल किया है। फाइनल मुकाबले में उत्तराखंड की टीम के सामने एक बार फिर से उसकी पुरानी प्रतिद्वंदी तमिल नाडू की टीम थी लेकिन घरेलु मैदान में खेल रहे तमिल नाडू के खिलाड़ी इस
 

पुडुचेरी में 67वीं सीनियर नेशनल बास्केट बॉल चैंपियनशिप में उत्तराखंड की पुरुष टीम ने एक बार फिर से सोने का तमगा हासिल किया है।

फाइनल मुकाबले में उत्तराखंड की टीम के सामने एक बार फिर से उसकी पुरानी प्रतिद्वंदी तमिल नाडू की टीम थी लेकिन घरेलु मैदान में खेल रहे तमिल नाडू के खिलाड़ी इस बार भी उत्तराखंड के खिलाड़ियों को पार नहीं पा सके। उत्तराखंड की टीम ने अपने स्टार खिलाड़ी अमृतपाल सिंह के शानदार खेल के दम पर तमिल नाडू को आखिरी मिनट में 68-60 से हराकर गोल्ड पर कब्जा जमाया।

वहीं महिला वर्ग में केरल की टीम ने बाजी मार कर सोने का तमगा हासिल किया। केरल ने फाइनल मुकाबले में तेलंगाना को 68-59 से मात दी।

विजेता टीम को पुडुचेरी के मुख्यमंत्री नारायनसामी ने सम्मानित किया। विजेता टीम को  दो लाख रुपए की पुरुस्कार राशि दी गई जबकि उप विजेता टीम को एक लाख रुपए की पुरुस्कार राशि दी गई।

7 से 14 जनवरी तक पुडुचेरी में हुई इस चैंपिनयनशिप में 27 राज्यों की पुरुष टीम और 25 राज्यों की महिला टीम ने प्रतिभाग किया।