रुद्रप्रयाग में बादल फटने की सूचना, सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे लोग

रुद्रप्रयाग(उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम विभाग के अलर्ट के बाद भारी बारिश शुरू हो गई है।वहीं रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि विकासखंड के सारी चमसिल गांव में बादल फटने की सूचना है। चमसील गांव में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। हालांकि जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। साथ ही ग्रामीणों की कृषि भूमि
 

रुद्रप्रयाग(उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम विभाग के अलर्ट के बाद भारी बारिश शुरू हो गई है।वहीं रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि विकासखंड के सारी चमसिल गांव में बादल फटने की सूचना है।

चमसील गांव में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। हालांकि जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।  साथ ही ग्रामीणों की कृषि भूमि को भी भारी नुकसान हुआ है।

सड़क बहने से ग्रामीणों का संपर्क मुख्य मार्ग से कट गया है। रुद्रप्रयाग जनपद में पहाड़ी से भूस्खलन होने के कारण सारी चलसील गांव मलबे से अट गया। इस दौरान खेत और सड़क बह गई। हालांकि, चारधाम यात्रा मार्ग सुचारु हैं।डीएम मंगेश घिल्ड़ियाल ने राजस्व विभाग की टीमों को गांव में जाकर नुकसान का जायजा देने के निर्देश दिए हैं।

रुद्रप्रयाग जिले के सारी गांव में मूसलाधार बारिश के चलते पहाड़ी से भूस्खलन हो गया। मलबे से गांव के खेत दब गए। पेयजल लाइन भी ध्वस्त हो गई। गांव की करीब 30 मीटर सड़क भी बह गई। ग्रामीण घरों से निकलकर सुरक्षित स्थानों की तरफ भाग गए। सूचना पर जिला प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें –https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost