राष्ट्रपति की केदारनाथ यात्रा से चारधाम यात्रा को मिलेगी ताकत:रावत

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बुधवार को बीजापुर हाउस में मीडिया से बात करते हुए कहा कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की केदारनाथ यात्रा को प्रदेश के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के केदारनाथ आगमन से पुनर्निमार्ण पैकेज की राह भी खुलेगी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति की यह पहली केदारनाथ यात्रा थी। राष्ट्रपति
 

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बुधवार को बीजापुर हाउस में मीडिया से बात करते हुए कहा कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की केदारनाथ यात्रा को प्रदेश के लिए गौरव की बात है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के केदारनाथ आगमन  से पुनर्निमार्ण पैकेज की राह भी खुलेगी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति की यह पहली केदारनाथ यात्रा थी। राष्ट्रपति के केदारनाथ यात्रा से चारधाम यात्रा को भी और अधिक ताकत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य 2020 तक केदारनाथ को अपनी तरह का तीर्थ बनाने का है जो देश व दुनिया के तीर्थो को आकर्षित करने वाला हो, उन्होंने कहा कि केदारनाथ की तीर्थ यात्रा आस्था और साहस से भरी है, हमारे तीर्थ हमारी आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करने वाले बने, यह भी हमारा प्रयास है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ मे र्थीटियर सिक्योरिटी सिस्टम पर ध्यान दिया जा रहा है।