हरीश रावत ने बताया केदारनाथ का हाल, सरकार को दी ये सलाह

केदारनाथ (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) केदारनाथ धाम में भारी बर्फबारी के बीच फंसे रहे उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत केदारनाथ धाम से सुरक्षित लौट आए हैं। इस दौरान प्रदेश के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने हरीश रावत से वार्ता कर उनके स्वास्थ्य और केदारपुरी की स्थिति पर चर्चा की। हरीश रावत ने इस बारे में जानकारी
 

केदारनाथ (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) केदारनाथ धाम में भारी बर्फबारी के बीच फंसे रहे उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत केदारनाथ धाम से सुरक्षित लौट आए हैं। इस दौरान प्रदेश के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने हरीश रावत से वार्ता कर उनके स्वास्थ्य और केदारपुरी की स्थिति पर चर्चा की।

हरीश रावत ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्य सचिव ने मेरे स्वास्थ्य और केदारपुरी की स्थिति पर मुझसे बातचीत की। केदारपुरी में प्रशासन चाक-चौबंद है। मैंने उनको सलाह दी है कि जगह-जगह अलाव जलाए जाएं। कल से केदारपुरी में बिजली व्यवस्था नहीं है, कृपया इसे युद्ध स्तर पर ठीक करने का कार्य किया जाए।

केदारपुरी से लेकर भीमबली तक प्रत्येक यात्री को राज्य सरकार की ओर से एक कंबल और बरसाती दी जानी चाहिए। जो यात्री जहां पर हैं, वहीं पर उनके भोजन और ठहरने की व्यवस्था की जानी चाहिए। मार्ग में जगह-जगह पर गढ़वाल मंडल विकास निगम और एसडीआरएफ यात्रियों को चाय, गरम पानी व गुड़ उपलब्ध करवाएं। एसडीआरएफ की कुछ संख्या यहां तत्काल बढ़ा दी जाए। मुख्य सचिव महोदय ने आवश्यक कदम उठाने का भरोसा दिया है।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)