अच्छी ख़बर | केदारनाथ धाम में तीर्थयात्रियों को मिलेगा मुफ्त इलाज, जानिए

केदारनाथ (उत्तराखंड पोस्ट) केदारनाथ की यात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों के लिए अच्छी खबर है। केदारनाथ धाम के बैस कैंप में स्वामी विवेकानंद धमार्थ चिकित्सालय का लोकार्पण हो गया है अस्पताल की ओर से तीर्थ यात्रियों को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं दी जा रही हैं। सोमवार को उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह
 

केदारनाथ (उत्तराखंड पोस्ट) केदारनाथ की यात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों के लिए अच्छी खबर है। केदारनाथ धाम के बैस कैंप में स्वामी विवेकानंद धमार्थ चिकित्सालय का लोकार्पण हो गया है अस्पताल की ओर से तीर्थ यात्रियों को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं दी जा रही हैं।

सोमवार को उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत केदारनाथ पहुंचे। केदारनाथ धाम के दर्शन करने के बाद राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने अस्पताल का उद्घाटन किया।अस्पताल का संचालन स्वामी विवेकानंद हेल्थ मिशन सोसाइटी देहरादून द्वारा किया जा रहा है।

12 बेड के इस अस्पताल में दो डॉक्टर स्थायी रूप से रहेंगे। अस्पताल में डॉक्टर और पैरामेडिकल सहित कुल 25 लोगों का स्टॉफ मौजूद है।अस्पताल में एक्स-रे, वेन्टीलेटर, इन्टेन्सिव केयर यूनिट (आईसीयू) और अन्य सुविधाएं मिलेंगी। अस्पताल में महिला व पुरुष आईसीयू वार्ड अलग-अलग होंगे।

हर साल हजारों तीर्थ यात्री केदारनाथ यात्रा पर आते हैं। केदारनाथ में सालभर ठंड रहती है और आक्सीजन की कमी और ठंड के कारण बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों को स्वास्थ्य सुविधाएं न होने के कारणकाफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Youtube Videos– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Follow Twitter Handle– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Like Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost