केदारनाथ धाम में बोले मोदी- मैं भगवान से कभी कुछ नहीं मांगता, भगवान ने आपको मांगने नहीं, देने योग्य बनाया है

केदारनाथ (उत्तराखंड पोस्ट) शनिवार को केदारनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक करने के बाद पीएम मोदी ने यहां की गुफा में 17 घंटे का ध्यान लगाया। रविवार सुबह गुफा से बाहर आकर पीएम मोदी ने शिव साधना की। इसके बाद मोदी ने गुफा में अपनी साधना के बारे में बताया। पीएम मोदी से पूछा गया कि आपने
 

केदारनाथ (उत्तराखंड पोस्ट) शनिवार को केदारनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक करने के बाद पीएम मोदी ने यहां की गुफा में 17 घंटे का ध्यान लगाया। रविवार सुबह गुफा से बाहर आकर पीएम मोदी ने शिव साधना की। इसके बाद मोदी ने गुफा में अपनी साधना के बारे में बताया।

पीएम मोदी से पूछा गया कि आपने जीत की कामना नहीं की, तो इस पर मोदी ने कहा कि मैं जब भगवान के चरणों में आता हूं तो कभी कुछ मांगता नहीं हूं। मैं कभी कुछ मांगता नहीं हूं और मांगने की प्रवृत्ति से मैं सहमत भी नहीं हूं क्योंकि उसने (भगवान) आपको मांगने नहीं, देने योग्य बनाया है।

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि इस धरती से मेरा एक विशेष नाता रहा है। कल से मैं गुफा में रहने एकांत के लिए चला गया था। उस गुफा से 24 घंटे बाबा दर्शन किए जा सकते हैं। वर्तमान में क्या हुआ मैं उससे बाहर था, अपने आप में था।

उन्होंने कहा कि विकास का मेरा मिशन, प्रकृति पर्यावरण और पर्यटन। आस्था और श्रद्धा को और अधिक संभालने के लिए क्या कर सकते हैं, आध्यात्मिक चेतना में इजाफा नहीं कर सकते हैं लेकिन रुकावटे डालने से रोक सकते हैं। मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से काम का जायजा लेता रहता हूं।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें– https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost