बदरीनाथ-केदारनाथ पैदल ट्रैक पर पनपतियां में फंसे ट्रैकरों की तलाश जारी

रुद्रप्रयाग [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] बदरीनाथ-केदारनाथ पैदल ट्रैक पर 6 दिन से फंसे नौ ट्रैकर शुक्रवार को खोजने के लिए वायुसेना और सेना ने भियान तेज कर दिया है। इन ट्रैकरों को शुक्रवार को भी निकाला नहीं जा सका है। गौरतलब है कि ओएनजीसी, इंडियन ऑयल के चार ट्रैकर और पांच पोर्टर पिछले छह दिन से
 

रुद्रप्रयाग [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] बदरीनाथ-केदारनाथ पैदल ट्रैक पर 6 दिन से फंसे नौ ट्रैकर शुक्रवार को खोजने के लिए वायुसेना और सेना ने भियान तेज कर दिया है। इन ट्रैकरों को शुक्रवार को भी निकाला नहीं जा सका है।

गौरतलब है कि ओएनजीसी, इंडियन ऑयल के चार ट्रैकर और पांच पोर्टर पिछले छह दिन से बदरीनाथ-केदारनाथ ट्रैक के तीसरे पड़ाव पनपतियां में फंसे हैं जबकि इनके पांच साथी सकुशल मद्महेश्वर पहुंचने में कामयाब रहे। थकान और बर्फबारी के कारण ये लोग पनपतिया में रुके और वहीं फंस गए।

70 किमी के बदरीनाथ-मद्महेश्वर ट्रैक पर जहां ट्रैकर फंसे हैं, वह स्थान बूढ़ा मद्महेश्वर से करीब 22 किमी दूर है। यहां लगातार बर्फबारी होती है जबकि कोहरा होने के कारण पहुंच से काफी दूर है। हालांकि एसडीआरएफ और पुलिस टीम के प्रयास जारी हैं किंतु नई बर्फ रेस्क्यू टीम के साथ ही ट्रैकरों की भी मुश्किलें बढ़ा रही है।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)