DM और उनकी पत्नी ने इस तरह जीत लिया सबका दिल, पेश की मिसाल

रुद्रप्रयाग [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल प्रशासनिक कार्यों में व्यस्तता के बावजूद आमजन से जुड़ी समस्याओं का तत्परता से निस्तारण कर रहे हैं। वहीं, उनकी पत्नी उषा घिल्डियाल भी उनके साथ कदम से कदम मिलाकर जिले के विकास में साथ दे रही हैं। (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते
 

रुद्रप्रयाग [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल प्रशासनिक कार्यों में व्यस्तता के बावजूद आमजन से जुड़ी समस्याओं का तत्परता से निस्तारण कर रहे हैं। वहीं, उनकी पत्नी उषा घिल्डियाल भी उनके साथ कदम से कदम मिलाकर जिले के विकास में साथ दे रही हैं। (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

जीजीआईसी रुद्रप्रयाग की हाईस्कूल कक्षाओं के विज्ञान वर्ग में टीचर के पद रिक्त होने की जानकारी मिलने पर उन्होंने अपनी पत्नी को तब तक क्लास लेने की जिम्मेदारी सौंप दी, जब तक टीचर की नियुक्ति नहीं हो जाती। उनकी पत्नी उषा घिल्डियाल ने यह जिम्मेदारी न केवल संभाल ली, बल्कि थोड़े से ही समय में छात्राओं की चहेती टीचर भी बन गईं हैं।

दरअसल करीब एक पखवाड़े पूर्व जीजीआईसी के निरीक्षण पर पहुंचे डीएम ने देखा कि विद्यालय में हाईस्कूल स्तर पर विज्ञान सहित कई पद रिक्त चल रहे हैं। इस पर, उन्होंने व्यवस्था होने तक अपनी पत्नी को बालिकाओं को विज्ञान विषय पढ़ाने का आग्रह किया, जिसे उन्होंने तुरंत स्वीकार कर लिया।

उषा घिल्डियाल बीते एक सप्ताह से नियमित विद्यालय पहुंचकर बालिकाओं को विज्ञान विषय की लिखित और प्रयोगात्मक पढ़ाई करवा रही हैं। छात्राओं में भी खासा उत्साह है। उषा घिल्डियाल ने गोविंद बल्लभ पंत विश्वविद्यालय, पंतनगर से प्लांट पैथोलॉजी से डाक्टरेट की उपाधि प्राप्त की है।

उषा कहती हैं कि मैं चाहती हूं बेटियां शिक्षा, कला, विज्ञान के क्षेत्र में आगे बढ़ें और अपने क्षेत्र और जिले का नाम रोशन करें। विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. ममता नौटियाल ने कहा कि उषा घिल्डियाल नई मिसाल पेश कर रही हैं। सौम्य व्यवहार के साथ-साथ उनके पढ़ाने का तरीका उनको सबका चहेता बना रहा है।

 (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)