उत्तराखंड में बदलेगा मौसम, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पर्वतीय इलाकों में मंगलवार को बारिश की संभावना है जबकि, मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा।

 
 

देहरादून(उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पर्वतीय इलाकों में मंगलवार को बारिश की संभावना है जबकि, मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा।

 

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 14 जून को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश के आसार हैं । कुछ जगहों पर तेज झोंकेदार हवाएं चलने की संभावनाएं भी है।राज्य के अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

 

वहीं, मौसम विभाग ने बारिश के साथ तेज हवाओं को लेकर 15 और 16 जून  के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 15 जून को राज्य के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। कई स्थानों पर तेज गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। 16 जून को बारिश में बढ़ोतरी होगी। नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका जताई गई है।मौसम विभाग का अनुमान है कि कहीं-कहीं भारी बारिश और बिजली गिर सकती है। इसके साथ ही 60 – 70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।