भारतीय सेना को मिले कुमाऊं, नागा रेजीमेंट के 179 जवान

केआरसी रानीखेत में कुमाऊं, नागा रेजीमेंट के शपथ ग्रहण समारोह में 179 जवान भारतीय सेना में शामिल हो गए। इस मौके पर मुख्य अतिथि केआरसी के कमांडेंट ब्रिगेडियर आतेश चहार ने कुमाऊं, नागा रेजीमेंट की गौरवगाथा पर प्रकाश डालते हुए नए जवानों से देश सेवा और रेजीमेंट की गौरवशाली परंपराओं को आगे बढ़ाने का आह्वान
 

केआरसी रानीखेत में कुमाऊं, नागा रेजीमेंट के शपथ ग्रहण समारोह में 179 जवान भारतीय सेना में शामिल हो गए। इस मौके पर मुख्य अतिथि केआरसी के कमांडेंट ब्रिगेडियर आतेश चहार ने कुमाऊं, नागा रेजीमेंट की गौरवगाथा पर प्रकाश डालते हुए नए जवानों से देश सेवा और रेजीमेंट की गौरवशाली परंपराओं को आगे बढ़ाने का आह्वान किया। रेजीमेंट की परंपरा के अनुसार जवानों के परिजनों को भी गौरव मेडल से नवाजा गया। कुमाऊं रेजीमेंट सेंटर रानीखेत में कड़ा प्रशिक्षण पूर्ण कर चुके रिक्रूटों के लिए सोमवार को सोमनाथ मैदान में भव्य शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। जोश और जज्बे से लबरेज जवानों की टुकड़ियों ने शानदार मार्चपास्ट कर मुख्य अतिथि को सलामी दी।

कुमाऊं रेजीमेंट के बैंड की देशभक्ति से लबरेज मधुर स्वर लहरियों के बीच जवानों के आत्मविश्वास भरे कदमताल ने लोगों का दिल जीत लिया। मुख्य अतिथि केआरसी के कमांडेंट ब्रिगेडियर आतेश चहार ने परेड का निरीक्षण किया। धर्मगुरु सूबेदार प्रकाश चंद्रा ने राष्ट्रध्वज और धर्मग्रंथों को साक्षी रख जवानों को देश सेवा की शपथ दिलाई।

प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न गतिविधयों में सर्वोच्च प्रदर्शन करने वालें रिक्रूटों को शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मुख्य अतिथ ब्रिगेडियर आतेश चहार ने उत्कृष्ट मेडल देकर सम्मानित किया। उन्होंने बीपीटी में सर्वोच्च प्रदर्शन के लिए रिक्रूट मनोज सिंह, ड्रिल में चंदन सिंह, फायरिंग में महेश सिंह व ओवरआल में सर्वोच्च प्रदर्शन करने वाले रिक्रूट विनोद कुमार को उत्कृष्ट मेडल से नवाजा।