अल्मोड़ा को त्रिवेंद्र सरकार की बड़ी सौगात, 23 विकास योजनाओं का ऐलान

अल्मोड़ा (उत्तराखंड पोस्ट) बुधवार को अल्मोड़ा में सम्पन्न हुई कैबिनेट बैठक के उपरान्त मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए अल्मोड़ा जनपद के विकास से सम्बन्धित 23 विकास योजनाओं की घोषणा की। इन सभी योजनाओं का निर्माण मुख्यमंत्री घोषणा के तहत किया जायेगा। मीडिया को सम्बोन्धित करते हुए मुख्यमंत्री ने यह भी
 

अल्मोड़ा (उत्तराखंड पोस्ट) बुधवार को अल्मोड़ा में सम्पन्न हुई कैबिनेट बैठक के उपरान्त मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए अल्मोड़ा जनपद के विकास से सम्बन्धित 23 विकास योजनाओं की घोषणा की।

इन सभी योजनाओं का निर्माण मुख्यमंत्री घोषणा के तहत किया जायेगा। मीडिया को सम्बोन्धित करते हुए मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि पवित्र जागेश्वर धाम में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लान्ट (एसटीपी) का निर्माण किया जायेगा।

मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं में अल्मोडा पेयजल योजना के भाग-1 का सुदृृढीकरण कार्य, कटारमल पम्पिंग पेयजल योजना का निर्माण किया जायेगा, अल्मोड़ा सीवरेज जोन-3 योजना का निर्माण का निर्माण कार्य किया जायेगा, अल्मोड़ा शहर मंे बाजार का सौन्दर्यीकरण किया जायेगा, होटल मैनेजमैन्ट संस्थान अल्मोड़ा का सुदृृढीकरण एवं आधुनीकीकरण किया जायेगा, सिमतौला ईकों पार्क में ईकों टूरिज्म की गीत विधियों को बढ़ावा दिया जायेगा, जनपद अल्मोड़ा के अन्तर्गत डयोलीडाना में बैडमिन्टन हॉल का निर्माण किया जायेगा, स्पोर्टस स्टेडियम में अवस्थापना सुविधाओं को सुदृृढ किया जायेगा, जनपद के 100 विद्यालयों में ई लर्निंग सुविधा हेतु रू0 1.00 लाख प्रति विद्यालय की दर से धनराशि दी जायेगी, कर्णप्रयाग (शिमली)-ग्वालदम-बागेश्वर-चैकोड़ी-थल मुनस्यारी जौलजीवी मार्ग (कोसी कौसानी प्रभाग) (रा0मा0सं0-11) के किमी 13 से 31 एवं 42 से 44 में बीएम/एसडीबीसी का कार्य किया जायेगा, बागेश्वर-गिरीछीना-सोमेश्वर-द्वाराहाट-विमाण्डेश्वर-ईडा-रानीखेत मोटर मार्ग (विन्ता सोमेश्वर गिरीछीना प्रभाग)(रा0मा0सं0-58) के कि0मी0 21 से 24 में बीएम/एसडीबीसी का कार्य किया जायेगा, (अल्मोड़ा-सेराघाट मो0मा0) अल्मोड़ा बेरीनाग अस्कोट मो0मा0 (रा0म0सं0-03) के कि0मी0 31 से 42 में बीएम/एसडीबीसी का कार्य किया जायेगा, ग्राम सत्यों (अथवा भूमि उपलब्धता के आधार पर सत्यों से निकटतम स्थल) वि0ख0 लमगड़ा में 33/11 के0बी0 उप संस्थान का निर्माण कार्य किया जायेगा, तहसील रानीखेत में राजस्व विभाग के क्षतिग्रस्त आवासों का नव निर्माण एवं आवास की मरम्मत तहसील के क्रान्फ्रेंस हाल का निर्माण किया जायेगा।

allowfullscreen

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने ताड़ीखेत में स्थापित गांधी कुटीर के जीर्णोद्वार एवं हाल का निर्माण, नगर पालिका परिषद रानीखेत चिलियानौला के कार्यालय भवन की स्थापना, ताड़ीखेत में मिनी स्टेडियम की स्थापना, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लमगड़ा में भवन का निर्माण, कसारदेवी में स्प्रिीचुअल इकोनॉमी जोन बनाये जाने, 200 आंगनवाडी केन्द्रों की स्थापना, शीतलाखेत महाविद्यालय एवं लमगड़ा महाविद्यालय के भवनों का निर्माण कार्य किये जाने की घोषणा शामिल है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा जनपद चम्पावत के विकास से सम्बन्धित 51, पिथौरागढ़ के लिये 22, बागेश्वर के लिये 7, नैनीताल के लिये 25 जबकि उधम सिंह नगर से सम्बन्धित 9 घोषणाये की गई।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost