उत्तराखंड- पहाड़ के प्रियांशु थलसेना में बने अफसर, खुशी से झूम उठा परिवार

 
 

अल्मोड़ा (उत्तराखंड पोस्ट) आज पहाड़ के युवाओं ने हर क्षेत्र में अपना डंका बजाया है। लंबे समय से देवभूमि के युवाओं ने भारतीय सेना में अपना परचम लहराया है। अब पहाड़ के प्रियांशु तिवारी थलसेना में अफसर बनकर उत्तराखंड का मान बढ़ाया है।

 

 

मूलरूप से विकासखंड द्वाराहाट के कफड़ा गांव निवासी प्रियांशु तिवारी थलसेना में अफसर बन गए हैं। शनिवार को ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी चेन्नई में हुई पासिंग आउट परेट में उन्हें मेडल प्रदान किए गए। उनकी इस उपलब्धि पर उनके गांव क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

 

प्रियांशु के बड़े भाई पीयूष नेवी में लेफ्टिनेंट कमांडर हैं। जबकि बड़ी बहन हिमांशी एक मल्टीनेशनल कंपनी में सीनियर सिस्टम इंजीनियर है । माता रेखा तिवारी अधिवक्ता हैं और पिता हरीश तिवारी कफड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में फार्मासिस्ट हैं।

बता दें प्रियांशु की शिक्षा नवोदय विद्यालय से हुई और उत्तराखंड औद्यानिक एवं फारेस्ट्री विश्वविद्यालय रानीचौरा से वानिकी में स्नातक करने के बाद उन्होंने हैदराबाद से एमबीए किया।

इसके बाद कुछ समय बाद एचडीएफसी बैंक में मैनेजर की नौकरी भी की लेकिन देशसेवा का जज्बा उन्हें नहीं रोक पाया। वह सेना में जाने की तैयारी करते रहे। उन्होंने सीडीएस क्वालीफाई किया। इसके बाद सेना में ट्रेनिंग की। प्रियांशु की पोस्टिंग आर्मी सप्लाई कोर में हुई है।