उत्तराखंड में बीजेपी का क्लीन स्वीप, रिकार्ड वोटों से जीती पांचों सीट, देखिए नतीजे

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) लोकसभा चुनाव में जनता ने बीजेपी औऱ पीएम मोदी पर भरोसा जताते हुए उन्हें दोबारा से मौका दिया है। उत्तराखंड की अगर बात करें तो यहां पर बीजेपी ने क्लीन स्वीप कर लिया है और सभी पांच लोकसभा सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार रिकार्ड मतों से जीत हासिल की है। सबसे चर्चित और
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) लोकसभा चुनाव में जनता ने बीजेपी औऱ पीएम मोदी पर भरोसा जताते हुए उन्हें दोबारा से मौका दिया है।

उत्तराखंड की अगर बात करें तो यहां पर बीजेपी ने क्लीन स्वीप कर लिया है और सभी पांच लोकसभा सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार रिकार्ड मतों से जीत हासिल की है।

सबसे चर्चित और वीआईपी सीटों में शुमार नैनीताल-ऊधम सिंह नगर सीट की अगर बात करें तो यहां पर बीजेपी प्रदेश में अंतर के हिसाब से सबसे बड़ी जीत दर्ज की है।

वहीं अल्मोड़ा लोकसभा सीट पर अजय टम्टा ने कांग्रेस के प्रदीप टम्टा को भी रिकार्ड दो लाख से ज्यादा मतों से मात देकर जीत हासिल की है।

पौड़ी – गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार तीरथ सिंह रावत ने कांग्रेस के मनीष खंडूरी को करीब तीन लाख मतों से हराकर जीत हासिल की है।

इसी तरह हरिद्वार लोकसभा सीट से रमेश पोखरियाल निशंक ने कांग्रेस उम्मीदवार अंबरीश कुमार को ढाई लाख से ज्यादा मतों से हराकर जीत हासिल की है।

इसी तरह टिहरी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार माला राज्य लक्ष्मी शाह ने कांग्रेस के प्रीतम सिंह को करीब 3 लाख मतों से हराकर जीत हासिल की है।

नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर देखिए किसे कितने वोट मिले- 

http://results.eci.gov.in/pc/en/constituencywise/ConstituencywiseS283.htm?ac=3

 

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें– https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost