अल्मोड़ा के नैनीसार में बनेगा आवासीय आईटीआई: CM रावत

राज्य सरकार ने अल्मोड़ा के नैनीसार में आवासीय आईटीआई बनाने का फैसला लिया है। आवासीय आईटीआई में 75 प्रतिशत सीट श्रमिकों के बच्चों के लिए आरक्षित रखा जायेगी। जबकि 25 प्रतिशत स्थानीय बच्चों को प्रवेश दिया जायएगा। मंगलवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राज्य में भवन एवं सर्व निर्माणकार श्रमिकों के उत्थान हेतु अधिकारियों के
 

राज्य सरकार ने अल्मोड़ा के नैनीसार में आवासीय आईटीआई बनाने का फैसला लिया है। आवासीय आईटीआई में 75 प्रतिशत सीट श्रमिकों के बच्चों के लिए आरक्षित रखा जायेगी। जबकि 25 प्रतिशत स्थानीय बच्चों को प्रवेश दिया जायएगा। मंगलवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राज्य में भवन एवं सर्व निर्माणकार श्रमिकों के उत्थान हेतु अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली। बैठक के बाद रावत ने कहा कि राज्य में निर्माणीक कर्मकारों की जीवन शैली में सुधार लाने की जरूरत है।

सीएम रावत ने कहा कि उन्होने कहा कि श्रमिकों एवं उनके आश्रितों को शिक्षा, संस्कृति, सामुहिक स्वास्थ्य बीमा योजना, सामाजिक विकास, उच्च व तकनीकि शिक्षा हेतु प्रोत्साहन स्कीम आदि योजना से जोडकर लाभान्वित किया जाएगा। उन्होने अधिकारियों को निर्देश्ति करते हुए कहा कि अधिक घनत्व वाले जगहों का सर्वे कराकर उनके लिए मोबाईल टॉयलेट बनाया जाय। साथ ही वैवाहिक समारोह व सार्वजनिक कार्यक्रमों हेतु भवन का निर्माण करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए।