अधिकारियों ने लापरवाही बरती को परिणाम भुुगतना होगा: कुंजवाल

ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित बहुउद्देशीय शिविरों के अवसर पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण त्वरित गति करने के साथ-साथ अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लायें यह बात विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल ने अल्मोड़ा के विकास खण्ड धौलादेवी के रा0इ0का0 आरा सुल्पड में आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में कही। उन्होंने कहा कि पेयजल, सिंचाई, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क
 

ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित बहुउद्देशीय शिविरों के अवसर पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण त्वरित गति करने के साथ-साथ अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लायें यह बात विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल ने अल्मोड़ा के विकास खण्ड धौलादेवी के रा0इ0का0 आरा सुल्पड में आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में कही। उन्होंने कहा कि पेयजल, सिंचाई, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क से जुडे अधिकारी यदि समय रहते हुये जनता से जुड़ी शिकायतों के मामलों में लापरवाही बरतेंगे तो इसके लिये उन्हें परिणाम भुगतने हेतु स्वयं को तैयार रहना होगा।

काश्तकारों को सिंचाई की सुविधा मुहैया करने के उद्देश्य से आरा सल्पड़ नहर का निर्माण पूर्व में कराया गया था लोकिन विभागीय अधिकारियों की लापरवाही व आपसी अन्य विभागांे के साथ समन्वय स्थापित न होने के कारण इस सिंचाई नहर का निर्माण न होने से उससे जुड़े हजारों काश्तकारों को पलायन के लिये मजबूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि इसके लिये पूर्व में निर्माण हेतु 55 लाख रूपये स्वीकृत किया कि अधिकारी इसके निर्माण में दु्रत गति से लग जाय। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से कहा कि जो भी कार्य अपने क्षेत्र में करें जनता को पूरे विश्वास में लेकर करें और क्षेत्र की समस्याओं के प्रति सजग रहेे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जो भी कार्य करे पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ करें तभी वह कार्य सही रूप में सफल हो पायेगा। मा0 विधानसभा अध्यक्ष ने जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी को क्षेत्र की समस्याओं को प्राथमिकता देने को कहा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी सविन बंसल ने आश्वस्त करते हुये कहा कि प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के करने के साथ-साथ जिस स्तर से भी लापरवाही होगी उसे गम्भीरता से लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि यहाॅ की प्रमुख समस्यायें पेयजल, सिंचाई की है इसके लिये सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है। इस बहुउद्देशीय शिविर में कुल 141 शिकायतें प्राप्त हुयी जिनमें से अधिकांश शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। इस शिविर में 30 वद्धावस्था के, 04 विकलांग पेशन के, 04 विधवा के, पारिवारिक लाभ के 01, 02 तीलू रौतेली पेंशन के, 35 विकलांग प्रमाण पत्र के लिये पंजीकृत हुए जिसमें से 18 मानसिक, 17 विकलांग फार्म प्राप्त हुये साथ ही 250 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया गया। इस अवसर पर 30 परिवार राजिस्ट्रर की नकल तथा 35 बीपीएल कार्ड के फार्म भरेगे साथ ही 475 लोगों का आधार कार्ड के लिये राजिस्टेªशन किया गया। इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख पीताम्बर पाण्डे ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की कई समस्यायें विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से लटकी है। उन्होंने कहा कि इस ओर ध्यान दिया जाय।