सनसनी | क्लास रूम में दसवीं के छात्र को जिंदा जलाया, मौत

अल्मोड़ा [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] अल्मोड़ा जिले के लमगड़ा ब्लॉक स्थित राजकीय इंटर कॉलेज सत्यों में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर कुछ नकाबकोश लोगों ने एक दसवीं के छात्र को कक्षा के अंदर केरोसीन डालकर जिंदा जला दिया। मामले की जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार मंगलवार की
 

अल्मोड़ा [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] अल्मोड़ा जिले के लमगड़ा ब्लॉक स्थित राजकीय इंटर कॉलेज सत्यों में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर कुछ नकाबकोश लोगों ने एक दसवीं के छात्र को कक्षा के अंदर केरोसीन डालकर जिंदा जला दिया। मामले की जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह विद्यालय खुलने के बाद छात्र प्रार्थना सभा के लिए मैदान में एकत्र हुए। इसी दौरान दसवीं के कक्ष में चीखने-चिल्लाने की आवाज के साथ ही आग की लपटें दिखाई दीं। शिक्षक और छात्र क्लास रूम की ओर भाग कर आए तो वहां का नजारा देख उनके होश उड़ गए। दसवीं क्लास का मॉनीटर राकेश (17) पुत्र गोपाल सिंह निवासी रालाकोट, लमगड़ा धू-धू कर जल रहा था। शिक्षकों ने दरी उसके बदन पर डालकर आग बुझाई।

स्थानीय लोगों की मदद से उसे बेस चिकित्सालय लाया गया। बेस चिकित्सालय में छात्र की हालत बिगड़ती देख चिकित्सकों ने डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल, हल्द्वानी रेफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई।

वहीं इससे पहले बेस चिकित्सालय स्थित पुलिस चौकी के एएसआइ बहादुर सिंह ने राकेश का बयान लिया। राकेश के अनुसार वह ब्लैक बोर्ड व क्लास रूम में सफाई के लिए केरोसिन लेकर आया था। जब वह प्रार्थना सभा में जाने से पहले ब्लैक बोर्ड साफ करने जा रहा था तभी चार नकाबपोशों ने उस पर केरोसिन डालकर आग लगा दी और फरार हो गए।

हालांकि कॉलेज प्रबंधन समेत पूरा तंत्र मामले को खुदकशी के रूप में देख रहा है लेकिन मृत्यु पूर्व छात्र के बयान ने सनसनी फैला दी है।  (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)