अब जाएगी कांग्रेस की बागी विधायक रेखा आर्य की सदस्यता !

उत्तराखंड विधानसभा में विश्वास मत के दौरान कांग्रेस से बगावत करने वाली अल्मोड़ा जिले की सोमेश्वर विधानसभा से विधायक रेखा आर्य की मुश्किलें बढ़ सकती है। इतना ही नहीं रेखा आर्य की विधानसभा सदस्यता पर भी खतरा मंडराने लगा है। विश्वास मत के दौरान व्हिप का उल्लंघन करने पर कांग्रेस की चीफ व्हिप इंदिरा हृद्येश
 

उत्तराखंड विधानसभा में विश्वास मत के दौरान कांग्रेस से बगावत करने वाली अल्मोड़ा जिले की सोमेश्वर विधानसभा से विधायक रेखा आर्य की मुश्किलें बढ़ सकती है। इतना ही नहीं रेखा आर्य की विधानसभा सदस्यता पर भी खतरा मंडराने लगा है। विश्वास मत के दौरान व्हिप का उल्लंघन करने पर कांग्रेस की चीफ व्हिप इंदिरा हृद्येश ने विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल से रेखा आर्य के खिलाफ दल बदल कानून के तहत कार्रवाई की मांग की है।

गौरतलब है कि 10 मई को उत्तराखंड विधानसभा में शक्ति परीक्षण के दौरान व्हिप जारी होने के बावजूद कांग्रेस विधायक रेखा आर्य ने पार्टी से बगावत की। रेखा आर्य ना सिर्फ भाजपा विधायकों के साथ विधानसभा पहुंची बल्कि रेखा ने विश्वास मत में पार्टी के खिलाफ मतदान किया। हालांकि रेखा आर्य की बगावत का नुकसान कांग्रेस को नहीं हुआ लेकिन रेखा आर्य के इस कदम को दल –बदल करार देते हुए कांग्रेस ने स्पीकर से रेखा आर्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।