सावधान | कुमाऊं के बाजार में आ चुके हैं दो लाख के नकली नोट

अल्मोड़ा के द्वाराहाट बाजार में बुधवार को पकड़े गए तीन युवक नकली नोट चलाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य निकले। आरोपियों से पुलिस ने दो लाख रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। बरामद नोट हजार-हजार के हैं। एसएसपी केएस नगन्याल ने बताया कि आरोपी करीब बीस दिन पहले कुमाऊं आए और हल्द्वानी से अपना
 

अल्मोड़ा के द्वाराहाट बाजार में बुधवार को पकड़े गए तीन युवक नकली नोट चलाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य निकले। आरोपियों से पुलिस ने दो लाख रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। बरामद नोट हजार-हजार के हैं।
एसएसपी केएस नगन्याल ने बताया कि आरोपी करीब बीस दिन पहले कुमाऊं आए और हल्द्वानी से अपना नेटवर्क चलाना शुरू किया। अब तक तीनों द्वाराहाट के अलावा हल्द्वानी, खटीमा, सितारगंज, किच्छा, रानीखेत और टनकपुर में करीब दो लाख रुपए के नकली नोट खपा चुके हैं। तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी और भारतीय मुद्रा से छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर लिया गया है। एक लाख पांच हजार के असली नोट भी आरोपियों से मिले हैं।

गौरतलब है कि बुधवार को अल्मोड़ा के द्वाराहाट में व्यापारियों ने नकली नोट चलाते वक्त दो युवकों को दबोच कर पुलिस के हवाले किया था। तीसरे युवक को बाद में पुलिस ने गिरफ्तार किया।