अपने गाांव में हैं हरीश रावत, फिर भी चिंतित हैं, जानिए क्यों ?

अल्मोड़ा [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इऩ दिनों अपने गांव में कुछ दिन बिता रहे हैं। हरीश रावत अपने गांव में, अपने पुशतैनी घर में खुश तो हैं लेकिन खाली होते गांव और उसके बदलता स्वरुप से चिंतित भी नजर आते हैं। हरीश रावत अपने फेसबुक पेज पर लिखते हैं कि
 

अल्मोड़ा [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इऩ दिनों अपने गांव में कुछ दिन बिता रहे हैं। हरीश रावत अपने गांव में, अपने पुशतैनी घर में खुश तो हैं लेकिन खाली होते गांव और उसके बदलता स्वरुप से चिंतित भी नजर आते हैं।

हरीश रावत अपने फेसबुक पेज पर लिखते हैं कि मैं आज अपने गांव में हूं। बहुत सारी यादें, बहुत सारी अच्छी बातें जो हमारे गांव की थी वो उमड़-घुमड़ करके सामने आती है। गांव के बदले हुए स्वरूप को देख कर चिंता भी होती है, हम सबको मिलकर के प्रयास करना चाहिए कि हम अपने ग्रामीण जीवन को फिर से कुछ सीमा तक वापस लौटा सकें ताकि हमारे गांवों के जीवन का जो पुराना आनंद था वो हमारी आगे की पीढ़ियों के लिए बच सके।

साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री रावत अपने पुशतैनी घर की तस्वीर साझा करते हुए फेसबुक पर लिखते हैं कि मेरे बूबूजी के बनाए हुए मकान में खींची इस फोटो को मैं आप सबके साथ साझा कर रहा हूं। समय के साथ मकान बहुत जर्जर हो गया था तो उसको हमने उसी शैली में जो हमारी पर्वतीय भवन शैली है, इस मकान को ठीक-ठाक किया है, इसकी मरम्मत की है। तो वहां खींची गई फोटो अपने परिवार के साथ मुझे आप सबसे साझा करते हुए बड़ी खुशी हो रही है।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)