उत्तराखंड - एंबुलेंस में मरीज के बजाय मिला गांजा, ऐसे पकड़ में आए तस्कर

 
 

अल्मोड़ा (उत्तराखंड पोस्ट) अल्मोड़ा में पुलिस ने एंबुलेंस से गांजा तस्करी कर रहे तस्कर को गिरफ्तार किया है जबकि उसका सहायक फरार हो गया है।

जानकारी के अनुसार बीते सोमवार को थानाध्यक्ष भतरौजखान मदन मोहन जोशी के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा मोहान बैरियर पर चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान एक एम्बुलेंस संख्या- MP 17 G 3387 मरचूला की तरफ से आती दिखाई दी।  जिसका चालक हूटर बजाकर बैरियर से तेजी से निकलना चाह रहा था, पुलिस द्वारा जब उक्त एम्बुलेंस को रोका व मरीज के बारे में पूछा गया तो चालक द्वारा इमरजेंसी में मरीज को रामनगर ले जाना है बताया गया। एम्बुलेंस की खिड़की के शीशे से अंदर झाककर देखा गया तो कोई मरीज अंदर नही दिखाई दिया। शक होने पर पुलिस ने एम्बुलेंस चैक कराने को कहा तो चालक के बगल में बैठा व्यक्ति एम्बुलेंस से उतरकर फरार हो गया। 

 

 पुलिस ने एंबुलेंस की तलाशी ली। टीम ने एंबुलेंस से 16 कट्टों में भरा 218 किलो गांजा बरामद किया। चालक ने पूछताछ में अपना नाम रोशन लाल पुत्र चमन लाल (38), निवासी स्युन्सी, थलीसैंण, पौड़ी गढ़वाल बताया जबकि चालक के बगल में बैठा उसी के गांव का धर्मेन्द्र पुत्र राजेन्द्र मौका देखकर फरार हो गया।

 

आरोपी ने बताया कि यह एंबुलेंस ब्लॉक बीरोंखाल पौड़ी के लिए एनजीओ के माध्यम से अधिकृत है। मौके पर पहुंचे सीओ रानीखेत तिलक राम वर्मा की देखरेख में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुटी है।