उत्तराखंड | खुदाई के दौरान हुआ हादसा, मलबा में दबने से एक मजदूर की मौत

अल्मोड़ा (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तरखंड के अल्मोड़ा में आज शाम एक हादसा हो गया जिसमें निजी भवन के लिए नींव की खुदाई करते समय एक नेपाली मजदूर की दबकर मौत हो गई, जबकि तीन बाल-बाल बच गए। यह घटना लोअर माल रोड इलाके की है। घटना के बाद पुलिस ने पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए
 

अल्मोड़ा (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तरखंड के अल्मोड़ा में आज शाम एक हादसा हो गया जिसमें निजी भवन के लिए नींव की खुदाई करते समय एक नेपाली मजदूर की दबकर मौत हो गई, जबकि तीन बाल-बाल बच गए।

यह घटना लोअर माल रोड इलाके की है। घटना के बाद पुलिस ने पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। करीब डेढ़ घंटे बाद मजदूर के शव को बाहर निकाला जा सका।

जानकारी के मुताबिक लोअर मालरोड स्थित खोल्टा में रघुवीर सिंह बिष्ट के भवन की नींव खोदने का काम चल रहा था। छत्र बहादुर पुत्र गोरख छत्र खड़का तीन अन्य नेपाली मजदूरों के साथ काम पर लगा था। इसी बीच खुदाई के दौरान छत्र बहादुरपर मिट्टी और मलबा गिरने लगा। पड़ोस में रहने वाली विधिक सेवा की सदस्य दीपा पांडे ने जब हादसा देखा तो तुरंत पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलने पर पुलिस, अग्निशमन विभाग, आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंच गई और उन्होंने बचाव कार्य शुरू कर दिया। करीब डेढ़ घंटे के लंबे रेस्क्यू के बाद छत्र बहादुर को मलबे से निकाला गया। उसे 108 एंबुलेंस से सीधे बेस अस्पताल भेजा गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost                              

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost