इनका (मोदी) है बस एक सपना, राम-राम जपना, गरीब का माल अपना: राहुल

उत्तराखंड के अल्मोड़ा में कांग्रेस की ‘जन आशीष रैली’ में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर खूब आक्रमक दिखाई दिए। राहुल ने अपने भाषण की शुरुआत बशीर बद्र के शेर के साथ की तो भाषण के बीच में अमिताभ बच्चन की फिल्म के एक चर्चित डॉय़लाग को सुनाकर मोदी सरकार पर
 

उत्तराखंड के अल्मोड़ा में कांग्रेस की ‘जन आशीष रैली’ में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर खूब आक्रमक दिखाई दिए। राहुल ने अपने भाषण की शुरुआत बशीर बद्र के शेर के साथ की तो भाषण के बीच में अमिताभ बच्चन की फिल्म के एक चर्चित डॉय़लाग को सुनाकर मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किया।

राहुल ने नोटबंदी को गरीबों पर प्रहार बताते हुए कहा कि नोटबंदी का फैसला गरीबों पर सीधी चोट थी। उन्होंने बशीर बद्र का शेर पढ़ा, ‘राहुल ने कहा लोग टूट जाते हैं एक घर बनाने में, तुम तरस नहीं खाते बस्तियां जलाने में’। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बोले मोदी जी ने कहा था 50 दिन में काम शुरु हो जाएगा लेकिन 6-7 महीनों से पहले काम शुरु नहीं होगा

राहुल गांधी ने अपने भाषण के बीच में अमिताभ बच्चन की एक फिल्म का डॉयलाग सुनाते हुए मोदी सरकार पर करारा निशाना साधा। राहुल ने कहा, ‘आंखों को लगता है बस यही सपना, राम -राम जपना, गरीब का माल अपना’।

मोदी सरकार पर आक्रमक राहुल ने कहा कि नोट बंदी एक आर्थिक डकैती है, मोदीजी ने गरीबों पर निशाना लगाया है। राहुल ने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि स्विस बैंक वाले चोर कौन हैं, हम चाहते हैं कि मोदी सरकार उनका नाम सदन में रखे।