अल्मोड़ा के राहुल जोशी ने UPSC परीक्षा में पूरे देश में हासिल किया 17वां स्थान

 

अल्मोड़ा (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखण्ड के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं । उत्तराखंड के युवा ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में कामयाबी प्राप्त कर राज्य का नाम रोशन किया है।

 

लोक सेवा आयोग की परीक्षा में अल्मोड़ा दन्या के रहने वाले राहुल जोशी ने भूवैज्ञानिक पद पर पूरे देश में 17 वा स्थान हासिल किया है ।राहुल की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।मंगलवार को यूपीएससी ने परीक्षा के नतीजे जारी किए थे ।

 

मूल रूप से अल्मोड़ा दन्या के रहने वाले राहुल जोशी मौजूदा वक्त में शेरवानी क्षेत्र मल्लीताल नैनीताल में रहते हैं। राहुल के पिता गणेश दत्त जोशी जहां पंगोट क्षेत्र के एक होटल में कर्मचारी हैं वहीं उनकी मां हेमा जोशी एक कुशल गृहिणी हैं ।

राहुल जोशी ने नैनीताल के सनवाल स्कूल से 12वीं तक की शिक्षा हासिल की। इसके बाद उन्होंने नैनीताल स्थित डीएसबी परिसर से बीएससी और एमएससी की। राहुल ने अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरूजनों को दिया है। राहुल जोशी की बहन मनीषा जोशी भी कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी परिसर से कंप्यूटर साइंस स्ट्रीम से एमएससी कर रही है।