उत्तराखंड के किसान ने उगाया दुनिया का सबसे ऊंचा धनिया का पौधा, गिनीज बुक में नाम दर्ज

रानीखेत (उत्तराखंड पोस्ट) अल्मोड़ा जिले के रानीखेत के किसान गोपाल उप्रेती का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। गोपाल उप्रेती ने अपने खेत में जैविक धनिया का 7.1 फ़ीट ऊंचा पौधा उगाकर कमाल कर दिया, जिसके बाद उनके इश कारनामे को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया
 

रानीखेत (उत्तराखंड पोस्ट) अल्मोड़ा जिले के रानीखेत के किसान गोपाल उप्रेती का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है।

गोपाल उप्रेती ने अपने खेत में जैविक धनिया का 7.1 फ़ीट ऊंचा पौधा उगाकर कमाल कर दिया, जिसके बाद उनके इश कारनामे को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है।

#मर्सडीज कार और वो मौत का तालाब, कमजोर दिल वाले ये वीडियो न देखें-

मुख्यमत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किसान गोपाल उप्रेति को इस विशिष्ट उपलब्धि के लिए फोन पर बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गोपाल जी ने अपने खेत में जैविक धनिया का 7.1 फ़ीट ऊंचा पौधा उगाया है जिसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। इस उपलब्धि से न सिर्फ किसानों को सम्मान मिला है बल्कि देवभूमि का भी मान बढ़ा है।

सीएम ने कहा कि गोपाल जी लंबे समय से जैविक खेती पर काम कर रहे हैं। इस उपलब्धि के बाद आसपास के हजारों युवा उनसे प्रेरित होंगे।सरकार इस दिशा में काम करने वाले किसानों के साथ हर वक्त खड़ी है। गोपाल जी को पुनः बहुत बहुत शुभकामनाएं।

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें-   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/