उत्तराखंड का एक और लाल देश की रक्षा के लिए हुआ शहीद, घर में चल रही थी शादी की तैयारियां

 

 चमोली.(उत्तराखंड पोस्ट) देश की रक्षा के लिए उत्तराखंड का एक और लाल देश के लिए शहीद हो गया। है। उत्तराखंड के चमोली जिले के नारायणबगड चिरखुन गांव के रहने वाला गढ़वाल रायफल के जवान कीरत सिंह ने जम्मू कश्मीर में देश की रक्षा के लिए शहीद हो गए।

 

कीरत सिंह 20 गढ़वाल राइफल में जम्मू कश्मीर में तैनात थे। बताया जा रहा है कि जवान कीरत सिंह रावत की पिछले साल नवंबर में ही सगाई हुई थी। उनके घर में शादी की जोर शोर से तैयारियां चल रही थी, लेकिन पलभर में खुशियां मातम में बदल गई। उनके निधन की खबर के बाद से प्रदेश में शोक की लहर है।

 

 बता दें कि कीरत सिंह रावत वर्ष 2018 में सेना में भर्ती हुए थे,इस समय उनकी पोस्टिंग जम्मू कश्मीर में थी। मिली जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों से वो बीमार थे, उनका दिल्ली के सेना अस्पताल में इलाज चल रहा था। लेकिन 22 अप्रैल को उपचार के दौरान जवान का निधन हो गया। 23 अप्रैल को सेना के वाहन से उनके पार्थिव शरीर को पैतृक गांव चिरखून लाया गया। जहां बुधवार को सैन्य सम्मान के साथ उनके पैतृक घाट नंदप्रयाग संगम पर अंतिम संस्कार कर दिया गया है। घर के एकलौते बेटे के असमय चले जाने से उनके पिता भरत सिंह, माता शांति देवी गहरे सदमे में हैं। कीरत सिंह दो भाई-बहन थे. कीरत सिंह रावत के बहन की शादी हो चुकी है.